दिल्ली की नौ सीमाओं पर आज किसान परेड, 1 फरवरी को बजट के दिन संसद कूच का ऐलान

सोमवार देर शाम एक प्रेस कान्फ्रन्स में किसान नेताओं ने आगामी 1 फरवरी को संसद मार्च की घोषणा की है। इस कार्यक्रम संबंधी ज्यादा जानकारी आने वाले समय में दे दी जाएगी। दर्शन पाल ने बताया कि किसान परेड का समापन 28 जनवरी तक होगा, उसके बाद संसद कूच की योजना का प्रारूप तैयार किया जाएगा।

Read More

जलवायु जोखिम सूचकांक के शीर्ष दस देशों में भारत शामिल, जर्मनवाच की रिपोर्ट

भारत के ऊपर हैं ज़िम्बाब्वे, जापान और मलावी जैसे देश। शीर्ष के पांच देशों में तीन अफ्रीका से हैं।

Read More

लॉकडाउन ने 50 करोड़ लोगों को कर दिया गरीब, अम्बानी ने कमाया 90 करोड़ प्रतिघंटा

ऑक्सफैम की रिपोर्ट ‘इनइक्वालिटी वायरस’ में कहा गया है कि, ‘मार्च 2020 के बाद की अवधि में भारत में 100 अरबपतियों की संपत्ति में 12 लाख करोड़ से ज्यादा यानी 12,97,822 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है। इतनी राशि का वितरण यदि देश के 13.8 करोड़ सबसे गरीब लोगों में किया जाए, तो इनमें से प्रत्येक को 94,045 रुपये दिए जा सकते हैं।’

Read More

PM के संसदीय क्षेत्र बनारस में ढहा दिया गया ऐतिहासिक गांधी चौरा, अब ‘गोडसे’ के मंचन पर नाटक

हैरत की बात तो यह है कि स्थानीय प्रशासन भी इस बारे में मौनी बाबा की भूमिका में रहा। वहीं शहर के राजनीतिक दलों और गांधी भक्तों की जुबान को भी लकवा मार गया।

Read More

26 जनवरी, 2021 एक तारीख नहीं, तवारीख के बनने का दिन है!

चाहे वे किसानों के समर्थक हों या किसानों के विरोधी, उन्हें यह ध्यान रखना होगा कि किसानों की ट्रैक्टर परेड और गणतंत्र दिवस के पारंपरिक शासकीय आयोजन की तुलना करने की गलती न करें।

Read More

UP: 26 जनवरी को ग्रामीण आवारा पशुओं को लेकर पहुंचेंगे मुख्यमंत्री निवास!

योगी आदित्यनाथ गांयों को गुड़ खिलाते हुए अपना विज्ञापन छपवाते हैं। उन्हें गाय से बहुत प्रेम है। दूसरी तरफ जब से उनकी सरकार आई है गांवों में लोग खुले घूम रहे पशुओं से परेशान हैं। ये पशु फसलों को चर जाते हैं। सरकार की तरफ से जो गौशालाएं खुलवाई गई हैं उनमें पशुओं को ठीक से रखने की व्यवस्था नहीं है। वहां से भी पशु छूट कर खुले घूमने लगते हैं। सरकार के पास गायों को गांवों से गौशाला तक ले जाने का भी कोई इंतजाम नहीं।

Read More

इंदौर में भी होगा किसानों का गणतंत्र दिवस मार्च

देश में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में इंदौर में भी विभिन्न किसान संगठन लगातार धरना प्रदर्शन सभा और जन जागरण का काम पिछले 2 महीने से कर रहे हैं।

Read More

लखनऊ पुलिस के महिला-रक्षक AI कैमरों में देखिए जॉर्ज ऑर्वेल के ‘1984’ की छवियां!

जॉर्ज ऑरवेल ने 1984 नाम के उपन्यास में इस तरह की आशंका पर ध्यान दिलाया था कि सरकार देश भर के दफ्तरों, घरों, सड़कों पर कैमरे लगवा देगी ताकि यदि कोई उसके खिलाफ कुछ सोचे या बोले तो उसे तुरंत गिरफ्तार किया जा सके। क्या ‘1984’ जल्द ही हकीकत बनने वाला है?

Read More

UP: गाज़ीपुर में पेट्रोल पम्‍पों को तुगलकी फ़रमान, सीतापुर में किसान आंदोलन मने ‘आपसी विवाद’!

थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र के पेट्रोल पम्‍पों को धारा 144 सीआरपीसी के तहत जारी नोटिस में कहा गया है कि वे 26 जनवरी तक किसी भी ट्रैक्‍टर को अथवा कैन या ड्रम में तेल न दें। इस आदेश के उल्‍लंघन पर कार्रवाई की चेतावनी दी गयी है।

Read More

गणतंत्र दिवस किसान परेड का रूट तय, ओडिशा के किसान पहुंचे गाजीपुर बॉर्डर

संयुक्त किसान मोर्चा प्रेस नोट60वां दिन, 23 जनवरी 2021 दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारियों के साथ बातचीत में संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने किसान गणतंत्र दिवस …

Read More