निर्वासन में पत्रकारिता का उत्कर्ष: मिज्जिमा, सो मिंट और थिन थिन आंग

म्‍यांमार में पत्रकार थिन थिन आंग को गिरफ्तार हुए आज पूरे दस दिन हो चुके हैं। जो लोग थिन थिन आंग को नहीं जानते उनका कोई कुसूर नहीं, लेकिन म्‍यांमार की तानाशाह सरकार द्वारा उन्‍हें उठाए जाने पर दिल्‍ली के पत्रकार संगठनों में पसरी चुप्‍पी चौंकाने वाली है जहां प्रवास में एक दशक रहकर आंग और उनके पति सो मिंट ने म्‍यांमार की लोकतंत्र की लड़ाई अपनी कलम से लड़ी है।

Read More

मानवीय आधार पर इस्तीफा दें हरियाणा के CM और DCM: संयुक्त किसान मोर्चा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि मानवता के आधार पर किसानों को धरना उठा लेना चाहिए, वहीं उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने भी प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।

Read More

किसानों को मोर्चे से हटाने की खबरें झूठी, लड़ते रहेंगे किसान, शशांक पाठक को श्रद्धांजलि: SKM

झूठी खबरें फैलाकर किसानों के अंदर डर का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है जिसे किसान बर्दाश्त नहीं करेंगे व मुंहतोड़ जवाब भी देंगे। हम किसानों से भी अपील करते हैं कि वे संयम के साथ शांतमयी धरना जारी रखें, वहीं अन्य किसान कटाई का काम खत्म होते ही दिल्ली मोर्चों पर पहुंचे।

Read More

भाजपा व सहयोगी दलों के नेताओ का जारी रहेगा बहिष्कार: SKM

तीन खेती कानूनो को कोरोना लोकडाउन में इसलिये लाया गया था कि इनका बड़ा विरोध न हो सके। किसानों ने इसे अपने अस्तित्व की लड़ाई के रूप में देखते हुए महामारी के उस दौर में भी लड़ने का फैसला किया। अब कटाई का भी समय है व किसानों को फसल बेचनी भी है। इस व्यस्त समय मे भी किसान अपनी फसल को दांव पर रखके दिल्ली मोर्चे पर डटे हुए है।

Read More

हरियाणा के दलित संगठन पहुंचे टिकरी बॉर्डर, किसान-बहुजन एकता दिवस मनाया गया

संयुक्त किसान मोर्चे के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर आज डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती को संविधान बचाओ दिवस के रूप में मनाया गया।

Read More

गौतम नवलखा और आनंद तेलतुंबडे को जेल गए आज एक साल हो गया…

हम अपने समय के सबसे मुश्किल दौर में जी रहे हैं जब हमारे बुद्धिजीवियों को कैद किया जा रहा है और हम शायद ही उनके लिए लड़ पा रहे हैं. हम तो लड़ नहीं पा रहे हैं. शुक्र है किसान आंदोलन का जो उनके पक्ष में खुलकर खड़ा हुआ.

Read More

किसान आंदोलन: 10 अप्रैल को दिल्ली का KMP एक्स्प्रेसवे 24 घंटे के लिए फिर होगा जाम

संयुक्त किसान मोर्चा स्पष्ट करता हैं कि किसान कभी नागरिकों को परेशान नहीं कर सकते पर सरकार किसानों की आवाज को दरकिनार कर रही है। हम सभी किसानों की तरफ से आश्वस्त करते हैं कि KMP बंद के दौरान आम नागरिकों के साथ अच्छा बरताव किया जाएगा व यह पूर्ण रूप से शांतमयी रहेगा।

Read More

बीजेपी के MP, MLA व नेताओं को किसानों की दो टूक: समर्थन करो या सामाजिक बहिष्कार झेलो!

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कल FCI बचाओ दिवस मनाया गया। देर रात तक आयी सूचनाओं में हुसैनगंज, पटना, नालंदा, दरभंगा, हाजीपुर, भोजपुर, जालौन-उरई, पटना, नालंदा, मुजफ्फरपुर, उदयपुर, सीकर, झुंझुनूं, सतना, हैदराबाद, दरभंगा, आगरा, रेवाड़ी, पलवल में भी किसानों के प्रदर्शन की खबरें आईं।

Read More

जेल में कैद प्रोफेसर साईबाबा को DU ने किया बर्खास्त, पत्नी ने कहा अन्यायपूर्ण कदम

साईबाबा के घरवालों को कॉलेज की ओर से मिले नोटिस मिला जिस पर प्रिंसिपल के हस्ताक्षर हैं के माध्यम से इसकी सूचना भेजी गयी. प्राप्त ज्ञापन के अनुसार साईबाबा के पद को बीते 31 मार्च को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया. हालांकि इसके पीछे के कारण की जानकारी नहीं मिली है.

Read More

आज शाहजहांपुर-टिकरी बॉर्डर, कल गाजीपुर-सिंघु बॉर्डर पर शहीद स्मारक स्थापित किए जाएंगे

5 अप्रैल को शाहजहांपुर बॉर्डर पर 9 से 11 बजे तक, टिकरी बॉर्डर (पकौड़ा चौक), बहादुरगढ़ पर 2 बजे, टिकरी बॉर्डर मेट्रो के पास 4 बजे तथा 6 अप्रैल को गाजीपुर बॉर्डर पर 9 से 11 बजे, सिंघु बॉर्डर पर 2 बजे शहीद स्मारक स्थापित किये जाएंगे।

Read More